Self Add

Lok Sabha Election 2024: पंजाब और बिहार के प्रत्याशियों का ऐलान, कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

IMAGES SOURCE : GOOGLE

कांग्रेस ने लोकसभा के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। कांग्रेस ने बिहार और पंजाब से 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के होशियारपुर से यामिनी गोमर को प्रत्याशी बनाया है, जबकि फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा बिहार के पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सनी हजारी सासाराम से मनोज कुमार को प्रत्याशी बनाया है।

PunjabKesari

बिहार में कांग्रेस सीटों पर लड़ रही चुनाव
बता दें कि बिहार में इंडिया गठबंधन के बीच हुए सीट बंटवारे में कांग्रेस को 9 सीटें मिली हैं जबकि 26 सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ रही है। वहीं, 5 सीटें लेफ्ट को दी गई हैं। इन नौ सीटों में से पार्टी ने अब 5 सीटों पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आने वाले समय में बची हुई चार और सीटों पर पार्टी अपना उम्मीदवार घोषित करेगी।

पंजाब में अब तक 8 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
वहीं, 13 लोकसभा सीटों वाले पंजाब को लेकर पहले 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी। अब दो और सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस बार के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा जरूर है, लेकिन पंजाब में वो अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। यही वजह है कि कांग्रेस को भी वहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ना पड़ रहा है। हालांकि, दिल्ली में दोनों पार्टियां एक साथ चुनाव मैदान में हैं और दोनों के बीच में सीटों का बंटवारा भी हुआ है।

NEWS SOURCE : punjabkesari

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea