Self Add

BIG BREAKING: कहा- दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती, Baba Ramdev का सार्वजनिक माफीनामा

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Patanjali Misleading Advertisement Case: पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई शुरू हो गई है। योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए अदालत पहुंच गए हैं। इसी बीच अदालत आने से पहले बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि ने सार्वजनिक माफीनामा जारी किया (Patanjali issued a public apology) है। सार्वजनिक माफीनामे में पतंजलि ने विश्वास दिलाया है कि भ्रामक विज्ञापन देने जैसी गलती भविष्य में दोबारा नहीं की जाएगी। कंपनी ने कहा है कि वह अदालत की गरिमा को भी बरकरार रखेगी।

बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि पतंजलि आयुर्वेद ने मॉडर्न मेडिसिन के खिलाफ खूब दुष्प्रचार किया है। भ्रामक विज्ञापन कर कैंसर जैसी बीमारी को ठीक करने का दावा किया जा रहा है। यह लोगों को धोखा देने वाली बात है।

इसे पहले मामले की सुनवाई 16 अपऱैल को हुई थी। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज फिर योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बालकृष्ण (Balkrishna) को लताड़ लगाई थी। कोर्ट में बाबा रामदेव एक बार फिर से माफी मांगी थी। वहीं कहा था ति हमें कानून का ज्ञान कम है। उत्साह में हमसे लगती हो गई। हम सार्वजनिक माफी मांगने के लिए तैयार हैं।इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप इतने भी मासूम नहीं हैं। आपको हर कानून की जानकारी है। मामले की सुनवाई जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस अमानुल्लाह की बेंच ने की थी।

NEWS SOURCE : lalluram

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea