Self Add

चुनावी रैली से पीएम मोदी का जोरदार प्रहार, ‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह’

IMAGES SOURCE : GOOGLE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी के शासन में हनुमान चालीसा सुनना भी अपराध बन गया है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि पार्टी के तहत किसी के विश्वास का पालन करना मुश्किल है और उन्होंने लोगों के धन को छीनने और इसे “चुनिंदा” लोगों के बीच वितरित करने की गहरी साजिश रचने का आरोप लगाया। पीएम की टिप्पणी तब आई जब वह राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, जिस दिन देश हनुमान जयंती मना रहा है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में रामनवमी समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया।

कांग्रेस ने रामनवमी पर प्रतिबंध लगाया
पीएम मोदी ने कहा, ”कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी अपराध हो गया है। राजस्थान इसका पीड़ित रहा है। इस बार रामनवमी पर पहली बार राजस्थान में शोभा यात्रा निकाली गई।” उन्होंने कहा, “राजस्थान जैसे राज्य में जहां लोग राम-राम जपते हैं, कांग्रेस ने रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया।” रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली में उनके द्वारा की गई ‘धन के पुनर्वितरण’ वाली टिप्पणी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे कांग्रेस और भारतीय गठबंधन इतने नाराज हो गए हैं कि उन्होंने हर जगह मोदी को “गाली देना” शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, “उनके घोषणापत्र में लिखा है कि वे संपत्ति का सर्वेक्षण करेंगे। उनके नेता ने एक भाषण में कहा था कि संपत्ति का एक्स-रे किया जाएगा।” उन्होंने कहा, “जब मोदी ने रहस्य उजागर किया, तो आपका छिपा हुआ एजेंडा सामने आ गया और तुम कांप रहे हो”। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश के संविधान के साथ खिलवाड़ किया है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने देश के संविधान के साथ खिलवाड़ किया है। जब संविधान का मसौदा तैयार किया गया था, तो धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया गया था, ताकि अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को सुरक्षा मिल सके। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। कांग्रेस की विचारधारा हमेशा तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति रही है।”

कांग्रेस के राज में जवानों के सिर काटे गए 
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो जम्मू-कश्मीर में अब भी पथराव होता रहेगा और दुश्मन अभी भी हमारे सैनिकों के सिर काट रहे होंगे। पीएम मोदी ने कहा, “2014 में, जब आपने मोदी को दिल्ली में सेवा करने का मौका दिया, तो देश ने ऐसे फैसले लिए जिनकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। लेकिन अगर कांग्रेस सत्ता में होती, तो अभी भी जम्मू-कश्मीर में हमारी सेनाओं पर पत्थर फेंके जाते।” उन्होंने कहा, “अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो सीमा पार से दुश्मन अभी भी हमारे जवानों के सिर काट रहे होते और कांग्रेस सरकार कुछ नहीं करती। हमारे जवानों के लिए वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं होती, बम धमाके होते।” उन्होंने कहा, “इन 10 वर्षों में आपने देखा है कि एक स्थिर और ईमानदार सरकार देश के विकास के लिए क्या कर सकती है।”

NEWS SOURCE : punjabkesari

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea