Self Add

कॉल नहीं उठाया तो जान देने चली लड़की, डॉक्टर ने बताया अजीब सच!, 1 दिन में 100 बार किया बॉयफ्रेंड को फोन

IMAGES SOURCE : GOOGLE

“ये इश्क़ नहीं आसां इतना ही समझ लीजे, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है”, जिगर मोरदाबादी का ये शेर प्यार को बखूबी बयां करता है. जब दो लोग एक दूसरे से इश्क में होते हैं, तो वो चाहते हैं कि उनका पार्टनर उनके ऊपर खूब ध्यान दे, अपना पूरा वक्त उन्हें दे और उनके साथ ही घूमे-फिरे. वैसे ये मुमकिन नहीं हो पाता, इस वजह से एक वक्त के बाद पार्टनर्स भी इस बात को लेकर सहज हो जाते हैं. मगर चीन की एक लड़की बिल्कुल भी सहज नहीं हो पा रही थी. वो अपने बॉयफ्रेंड (China girl call boyfriend 100 times) के पल-पल का हाल जानना चाहती थी. इस वजह से उसने एक दिन में उसे 100 बार फोन मिला दिया. जब उसने नहीं उठाया, तो वो जान देने चल पड़ी. पर पुलिस ने उसे बचा लिया, लेकिन जब उसे अस्पताल में भर्ती किया गया, तो डॉक्टरों को उसके बारे में चौंकाने वाली बात पता चली l

चीनी वेबसाइट साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार सिचुआन प्रांत में रहने वाली 18 साल की एक लड़की Xiaoyu को एक लड़के से प्यार हो गया. देखते-देखते उनका रिश्ता बेहद गहरा हो गया. मगर लड़के को इस रिश्ते में घुटन होने लगी थी. वो इसलिए क्योंकि लड़की, जरूरत से ज्यादा उस लड़के पर आश्रित हो गई थी. उसे अपने बॉयफ्रेंड (China girl Love Brain condition) की पल-पल की खबरें जाननी होती थीं. वो कहां है, क्या कर रहा है, कब आएगा, कब जाएगा. वो ये भी उम्मीद करती थी कि उसका बॉयफ्रेंड उसे दिन-रात मैसेज भेजे, कॉल करे. वो ये भी उम्मीद लगाती थी कि उसका प्रेमी उसके मैसेज का रिप्लाई चंद सेकंड में करे.

100 बार कर दिया डॉक्टर को फोन
रिपोर्ट के अनुसार Xiaoyu का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने बॉयफ्रेंड को वीचैट पर वीडियो ऑन करने के लिए मैसेज भेज रही थी. वो बार-बार मैसेज भेज रही थी मगर लड़के का रिप्लाई नहीं आ रहा था. वो जानती थी कि वीडियो ऑन नहीं है, उसके बावजूद वो वीडियो कॉल करने पर तुली रहती थी. एक दिन उसने अपने बॉयफ्रेंड को 100 बार कॉल कर डाला. पहले तो वो बिजी था, इस वजह से उसने उत्तर नहीं दिया, पर ज्यादा बार कॉल आने की वजह से वो इतना परेशान हो गया कि उसने फिर गुस्से में जवाब नहीं दिया. इस बात से गर्लफ्रेंड इतनी खफा हो गई कि वो घर के सामानों को तोड़ने लगी. बॉयफ्रेंड ने इस बात की शिकायत पुलिस में कर दी और जब पुलिस उसके घर पहुंची तो वो बालकनी से कूदकर जान देने चल दी. पुलिस ने उसे बचाया और अस्पताल लेकर गए.

डॉक्टर ने बताई ये बीमारी
अस्पताल में जब डॉक्टरों ने जांच की तो उन्हें हैरान करने वाली बात पता चली. चेंगदु के द फोर्थ पीपल्स हॉस्पिटल की डॉक्टर डू ना का कहना है कि लड़की को बॉर्डरलाइन पर्सनैलिटी डिसऑर्डर (Borderline Personality Disorder) की समस्या है जिसे ‘लव ब्रेन’ (Love Brain) भी कहते हैं. इस कंडीशन के साथ डिप्रेशन, एंग्जाइटी, बायपोलर डिसऑर्डर आदि जैसी बीमारियां भी लोगों को होती हैं. डॉक्टर, लड़की की समस्या का कारण तो नहीं बता पाईं, पर उनका कहना है कि ये उन लोगों को ज्यादा होता है जो बचपन से अपने माता-पिता या परिवारवालों से स्वस्थ रिश्ते नहीं बना पाते. जिन लोगों को ये कंडीशन कम स्तर की होती है, वो अपने आप इमोशन को मैनेज कर के ठीक हो सकते हैं. पर कई लोगों के साथ ऐसा नहीं होता.

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea