Self Add

समझ लें भगवान ने सुन ली पुकार धीरेंद्र शास्त्री ने बताया पूजा के दौरान अगर हो जाए ऐसा तो

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Astro Tips By Dhirendra Krishna Shastri: हिंदू धर्म में घरों में पूजा करना शुभ माना जाता है. जिससे कि पूरे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है. वहीं जो लोग सच्चे मन से देवी देवताओं की पूजा अर्चना करते हैं उन पर भगवान का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. पूजा करने से व्यक्ति का मन और दिमाग दोनों ही शांत रहता है. पर हम में से कई लोग यह जानने की कोशिश करना चाहते हैं कि क्या उनका पूजा में कोई कमी तो नहीं रह गई या फिर भगवान ने उनकी पूजा को स्वीकार कर लिया है या नहीं. यह जानने के लिए भगवान पूजा के दौरान भक्तों को कुछ संकेत देते हैं, जिससे कि इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है. बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री ऐसे तीन संकेतों के बारे में बताते हैं जिससे कि व्यक्ति को यह पता लग सकता है कि उसकी पूजा भगवान द्वारा स्वीकार कर ली गई है.

दीपक की लौ के संकेतों को समझें

यदि व्यक्ति ने पूजा के दौरान दीपक जलाया है और उसकी लौ अचानक से ऊपर की ओर उठ रही है तो समझ जाए कि भगवान ने आपकी प्रार्थना और पूजा को स्वीकार कर लिया है. सभी देवी-देवता आपकी पूजा से प्रसन्न हैं.

पूजा के दौरान मेहमान का आना

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि यदि व्यक्ति घर में पूजा कर रहा हो और उसी समय घर में मेहमान आ जाए तो यह संकेत है कि भगवान आपकी पूजा से प्रसन्न हैं. इसके साथ ही पूजा के दौरान व्यक्ति ने जो भी भगवान के सामने प्रार्थना रखी है वह अवश्य ही पूरी होगी.

पूजा के दौरान आंसू आना

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मानना है कि यदि व्यक्ति पूजा कर रहा है और उसी दौरान उसके आंखों में आंसू आ जाए तो समझ जाएं कि भगवान ने आपकी पूजा को स्वीकार कर लिया है. साथ ही जल्द घर में खुशियां आने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. faridabadnews24 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea