Self Add

ये है आवेदन का डायरेक्ट लिंक, 4000 असिस्टेंट प्रोफेसर की निकली भर्ती, मिलेगी 1 लाख 82 हजार सैलरी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Govt Jobs : डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सपना है, तो शानदार मौका है. तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड (TN TRB) ने तमिलनाडु कॉलेजिएट एजुकेशनल सर्विस में असिस्टेंट प्रोफेसर के 4000 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है. तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड ने इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार 15 मई शाम पांच बजे तक आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की अंतिम तिथि trb.tn.gov.in पर जाकर करना है.

कौन कर सकता है आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर किया होना चाहिए. साथ ही उम्र 23 साल से अधिक होनी चाहिए.

असिस्टेंट प्रोफेसर की सैलरी

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती गवर्नमेंट आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज एवं गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन में होगी. असिस्टेंट प्रोफेसर की सैलरी पे स्केल . 57,700–1,82,400 (लेवल- 10)के अनुसार मिलेगी.

चयन प्रक्रिया

असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. लिखित परीक्षा आयोजित किए जाने की तारीख अभी 4 अगस्त बताई जा रही है. इसमें सफल हुए उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा. इसके तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का पैटर्न

तमिलनाडु असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में 200 अंकों के दो पेपर होते हैं. प्रत्येक पेपर 100 अंक का होता है. पेपर-1 के दो भाग होंगे- सेक्शन-A और सेक्शन B. सेक्शन ए में 50 प्रश्न अनिवार्य होगा. इसमें 25 प्रश्न तमिल भाषा से होंगे. 25 जनरल नॉलेज, विशेषकर करंट अफेयर्स से होंगे. इसके लिए एक घंटे का समय मिलेगा. पहले पेपर का दूसरा सेक्शन 2 घंटे का होगा. इसमें चुने हुए विषय से आठ वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्नों में से पांच करने होंगे. प्रत्येक प्रश्न 100 अंक का होगा.

दूसरे पेपर में भी दो सेक्शन होंगे. पहले सेक्शन में एक अंक के 50 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. जिसका उत्तर एक घंटे में देना होगा. दूसरे सेक्शन में 10 अंकों के आठ प्रश्न होंगे. उम्मीदवारों को इनमें से दो घंटे में पांच प्रश्नों के जवाब देने होंगे. बता दें कि इंटरव्यू 30 नंबर का होगा.

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन 2024 

 

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea