Self Add

एक कॉल और लड़की को लग गया 2.6 लाख का चूना, फोन से मोबाइल रिचार्ज करने वाले सावधान!

IMAGES SOURCE : GOOGLE

लड़की के मोबाइल में एक छोटी सी खराबी आई, उसने खराबी दूर करने के लिए कस्टमर केयर को फोन किया. लेकिन तभी कुछ ऐसा हो गया कि एक ही झटके में लड़की कंगाल हो गई. दरअसल, यह पूरा मामला साइबर फ्रॉड से जुड़ा हुआ है. इन दिनों साइबर अपराध के मामलों में लगातार तेजी आ रही है. साइबर अपराधी अलग-अलग तरीके से सीधे-साधे लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. अलग-अलग बहाने बना कर साइबर अपराधी लोगों को निशाना बनाते हैं, फिर उन्हें लाखों रुपए का चूना लगा देते हैं. ऐसा ही एक मामला जमुई जिले में सामने आया है, जहां एक युवती को साइबर अपराधियों ने अपना शिकार बनाया. अपराधियों ने उन्हें कस्टमर केयर बनकर फोन किया और उसके खाते से 2 लाख 90 हजार रुपए की निकासी कर ली.

रिचार्ज का नाम लेकर लड़की को बनाया अपना शिकार
यह पूरा मामला जमुई जिला मुख्यालय के महिला कॉलेज रोड की रहने वाली सोनी कुमारी के साथ सामने आया है. सोनी कुमारी ने बताया कि मुझे एक फोन आया. फोन करने वाले ने बताया कि मेरे मोबाइल में दो बार रिचार्ज हो गया है. जब सोनी कुमारी ने पूछा कि वह इसमें अब और क्या कर सकती है, तब अपराधियों ने उसके मोबाइल में एक ऐप इंस्टॉल करवाया. साइबर अपराधियों ने सोनी कुमारी को झांसे में ले लिया और उसी एप के जरिए उसके फोन को ही हैक कर लिया. फिर एक ही झटके में उसके खाते से सारे पैसे उड़ा दिए.

अपराधियों ने लगाया 2 लाख 90 हजार रुपए का चूना
पीड़िता सोनी कुमारी ने बताया कि साइबर अपराधियों ने इस दौरान उसे 2 लाख 90 हजार रुपए का चूना लगा दिया. पहले दो बार उसके खाते से 85-85 हजार रुपए की निकासी की गई. सोनी कुमारी को जब इस बात का एहसास हुआ कि उसके खाते से पैसे कट रहे हैं, तब उसने दोबारा फोन कर उन अपराधियों से कहा. इसके बाद उसे यह बताया गया कि उसके खाते में पैसे डाले जा रहे हैं. पैसे आने के लालच में सोनी कुमारी ने भी कुछ नहीं कहा और उसे अपने मोबाइल फोन का एक्सेस दे दिया. देखते-देखते उसके खाते से कुल 2 लाख 90 हजार रुपए की निकासी कर ली गई. अब इस घटना को लेकर पीड़िता ने साइबर थाना में मामला दर्ज कराया है. साइबर थानाध्यक्ष डीएसपी रमन कुमार ने बताया कि आवेदन मिलने के बाद नेशनल साइबर क्राईम रिर्पोटिंग पोर्टल पर मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है l

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea