Self Add

इस एक पत्ते से करें उपाय, मिलेगा तुरंत आराम, घर में किसी को भी लगी है नजर

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Nazar Utarne Ke Upay : नजर दोष से हर व्यक्ति परेशान हो सकता है और इसका असर इतना प्रभावशाली हो सकता है कि पीड़ित व्यक्ति कई तरह की परेशानियों की चपेट में आ सकता है. इससे सेहत खराब हो सकती है, चिड़चिड़ापन आ सकता है, इससे बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं, असफलता हाथ लग सकती है, मन अशांत रहता है और नकरात्मक विचार से मन भर जाता है. इतना ही नहीं, नजर का असर इंसान का खाना-पीना तक छुड़वा सकता है. बुरी नजर से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में पीपल के पत्ते के कई उपाय बताए गए हैं जो आपको राहत दे सकते हैं. वे कौनसे उपाय हैं आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य योगेश चौरे से.

पुराने समय से हो रहा उपयोग
पीपल के पत्ते से नजर उतारना उत्तम फलदायी होता है. इससे जातक को एक बार में ही फायदा हो सकता है. पुराने समय से ही इसका उपयोग किया जाता रहा है.

1. आप पीपल के 5 पत्ते तोड़ें और उस व्यक्ति के ऊपर से 11 बार पत्ते को घुमाएं, जिसे नजर लगी हो.  उसके बाद उस पत्ते को जला दें.
2. पीपल के 7 या 11 पत्ते लें, फिर एक कटोरे में पानी भर लें और उस पानी में चावल, लाल मिर्च, सरसों का दाना और नींबू को चार टुकड़ों में काट लें. इस तरीके से भी आप किसी की नजर उतार सकते हैं.

3. सोते समय आने वाले बुरे सपनों से बचने के लिए पीपल के पत्ते का उपाय अपनाना चाहिए. इसके साथ ही बुरी नजर से बचने के लिए पीपल के पत्ते को रात भर तकिए के नीचे रखने के बाद पानी में बहा देना चाहिए.
4. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल का एक पत्ता आपके कई रोग दूर कर सकता है. इसके लिए तकिए के नीचे रखकर सोने से बीमारियां दूर रहती है.

5. आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा बढ़ हो जाए तो एक पीपल का पत्ता तकिए के नीचे रखकर सोएं. अगले दिन से आपके सारे काम बनने लगेंगे.
6. पीपल का एक पत्ता आपके कई रोग दूर कर सकता है. इसे तकिए के नीचे रखकर सोने से बीमारियां दूर हो सकती है.

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea