Self Add

यह विधायक अभी भी BJP के साथ, तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार से समर्थन लिया वापस

IMAGES SOURCE : GOOGLE

फरीदाबाद: चुनाव के समय नेता कोई न कोई दांव-पेच चलते रहते हैं। अब तक भाजपा सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों में दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान, पुंडरी से रणधीर गोलन और नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर ने अब कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। यह सूचना आने के बाद अपने जिले में भी राजनीतिक चर्चाओं ने जन्म ले लिया। फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र की पृथला विधानसभा सीट से नयनपाल रावत निर्दलीय विधायक हैं। यह सभी निर्दलीय विधायक एक टीम के रूप में सरकार को समर्थन देते आए थे। विधायक नयनपाल भी सोमवार को नामांकन पत्र जमा करवाने समय भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के साथ ही थे, पर ताजा घटनाक्रम में दैनिक जागरण ने नयनपाल रावत की हलचल पर भी नजरें रखी। विधायक नयनपाल फरीदाबाद में ही रहे।

‘मैं भाजपा के साथ’

विधायक रावत से जब इस बदले घटनाक्रम पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि सबकी अपनी-अपनी सोच है। सोच के अनुसार ही व्यक्ति को निर्णय लेना होता है, पर मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरी निष्ठा भाजपा के प्रति है, देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने वाले व विश्व में भारत का नाम रोशन करने वाले यशस्वी व तपस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व के प्रति है।

देश के प्रति वफादारी से बढ़ कर मेरे लिए कुछ नहीं है। मैंने पहले बिना शर्त जब तक मुख्यमंत्री मनोहर लाल रहे, उनकी सरकार को समर्थन दिया और नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बने तो भी उनका समर्थन जारी रखा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं पूर्व में भाजपा का ही अनुशासित सिपाही रहा हूं और दो बार कमल निशान पर चुनाव भी लड़ा। किन्हीं परिस्थितियोंवश 2019 में मुझे पार्टी ने अपना प्रत्याशी नहीं बनाया, पर तब चुनाव प्रचार के दौरान भी मैंने भाजपा को अपनी मां का दर्जा दिया और मतदाताओं ने भी इस बात को मानते हुए मुझे निर्दलीय विधायक बनाया। उन्होंने आगे कहा कि मंगलवार को सुबह भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर उनके सेक्टर-15ए स्थित निवास पर आए थे और अपने कार्यकर्ताओं संग बैठक में उनको पूरा समर्थन देने की बात कही और आगे भी अंतिम दिन तक प्रदेश सरकार के साथ रहूंगा।

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea