Self Add

पलभर में बना करोड़पति, दिलचस्प है शख्स की कहानी!, ‘आत्मा की आवाज़’ पर खरीदा टिकट

IMAGES SOURCE : GOOGLE

अपनी ज़िंदगी में पैसे भला कौन नहीं कमाना चाहता. कुछ लोगों को ये आसानी से मिल जाते हैं तो कुछ लोगों को इसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है. बिना मेहनत के दौलत का मिल जाना तो भाग्य की बात है. वैसे कुछ लोगों की किस्मत इतनी ज़बरदस्त होती है कि उनके सारे दांव सही पड़ जाते हैं. चलिए ऐसे ही शख्स की कहानी हम आपको बताते हैं. जितनी दौलत कमाने में लोगों को पूरी-पूरी ज़िंदगी लग जाती है, उतनी इस शख्स को खड़े-खड़े ही मिल गई. अब उसके पास इतने पैसे आ गए हैं कि उसे कुछ करने की ज़रूरत ही नहीं है. इस शख्स का नाम तो नहीं बताया गया है लेकिन वो अमेरिका का रहने वाला है. उसकी किस्मत इस तरह मेहरबान हुई कि उसने जिस चीज़ पर हाथ रखा, वो उसके लिए लकी साबित हुई.

आत्मा से आई आवाज़, खरीद ले लॉटरी!
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक साउथ कैरोलिना के ब्लफटन में रहने वाले एक शख्स की लॉटरी लग गई. South Carolina Educational Lottery की वेबसाइट के मुताबिक वो कोई रोज़ाना लॉटरी खरीदने वाला शख्स नहीं था. उस दिन गैस स्टेशन जाते हुए उसने स्टैक्स ऑफ कैश गेम के तहत एक स्क्रैच ऑफ गेम खेला. शख्स का कहना है कि उसे टिकट को लेकर अच्छा महसूस हो रहा था, उसे लग रहा था कि कुछ अच्छा होगा. ऐसे में उसने महज 10 डॉलर यानि 835 रुपये लॉटरी खरीद ली.

बैठे-बैठे जीते ढाई करोड़!
शख्स के अंतरआत्मा की आवाज़ बिल्कुल सही थी और उसने इस गेम में टॉप प्राइज़ $300,000 यानि 2,50,48,110 रुपये जीते. उसे भरोसा ही नहीं हुआ और वो आधे दिन की छुट्टी लेकर घर चला गया. उसने अपनी जीत से मिले पैसों से अपने कर्ज़े चुकाए और एक बेहतर ज़िंदगी जी रहा है. इससे पहले भी डेवसन एल्व्स मार्टिंस (Deivson Alves Martins) ने इसी साल जनवरी में एक स्क्रैच कार्ड खरीदा था, जिस पर उसे लगभग 50 हज़ार रुपये का इनाम मिल गया था. उसने उसी स्टोर से महज 50 डॉलर यानि करीब 40 हज़ार रुपये का एक स्क्रैचकार्ड खरीदा, जिस पर उसे इस बार 1 मिलियन डॉलर यानि 8.24 करोड़ का इनाम मिल गया l

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea