Self Add

गोली लगने से एक घायल, पुलिस ने पिकअप सहित तस्कर काबू, NUH में गौ तस्करों और गौ रक्षा दल में मुठभेड़

IMAGES SOURCE : GOOGLE

नूंह : नूंह के फिरोजपुर झिरका के पास बीती रात दिल्ली मुंबई बड़ौदा एक्सप्रेसवे पर गौ तस्करों और गौ रक्षा दल के सदस्यों के बीच मुठभेड़ होने का मामला सामने आया है। इस मामले की जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस भी मौके पर पहुंची। डीएसपी सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि बीती रात रेवाड़ी जिले के गौ रक्षा दल के सदस्यों को सूचना मिली कि राजस्थान से मेवात में गौ तस्कर एक पिकअप गाड़ी में तीन गायों को लेकर आ रहे हैं। तभी गौरक्षा दल के सदस्यों ने उसे गाड़ी का पीछा किया और उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी। फिरोजपुर झिरका के महू चोपड़ा के पास जैसे ही गौ रक्षा दल के सदस्यों से अपने आप को बचाने के लिए गौ तस्करों ने अपनी पिकअप गाड़ी का यूटर्न लिया तो गाड़ी वहीं पलट गई। जिससे मौके पर एक गाय की मौत हो गई और दो गाय जिंदा बच गई। गाड़ी पलटने के बाद गौ रक्षा दल के सदस्य सोनू ने एक गौ तस्कर को पकड़ लिया जिसने अपने आप को घिरा देख सोनू के पेट में गोली मार दी।

PunjabKesari

सुरेंद्र सिंह ने बताया कि गौ रक्षा दल के सदस्य सोनू के पेट में गोली लगने से उसे पलवल ले जाया गया ,जहां से उसे फरीदाबाद और फरीदाबाद से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के लिए रेफर कर दिया और मेदांता में अब उसका इलाज चल रहा है। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने एक गौ तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसका नाम काला पुत्र बलदेव निवासी जयपुर राजस्थान का रहने वाला है और सभी गौ तस्कर राजस्थान के रहने वाले हैं। गौ तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं पुलिस से पहले गौ रक्षा दल के सदस्यों के पास पहुंच रही सूचना से मेवात के लोगों में सवाल उठ रहे हैं। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर रेवाड़ी जिले के गौ रक्षा दल के सदस्यों को नूंह पुलिस से पहले कैसे सूचना मिल जाती है और राजस्थान से नूंह जिले में गौ तस्कर कैसे पुलिस के नाकें और चौकियों को पास कर मेवात में घुस जाते हैं। यह सबसे बड़ा सवाल मेवात के लोगों में देखने को मिल रहा है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि काफी समय से मेवात में गौ तस्करी और गौ हत्या लगभग बंद हो गई है, लेकिन राजस्थान के हिंदू समाज के इन गौ तस्करों से एक बार फिर मेवात में गौ हत्या का मामला उछला है। इससे पहले भी हिंदू समाज के लोगों द्वारा गौ तस्करी का मामला फिरोजपुर झिरका के थाने में सामने आया था, लेकिन आज फिर राजस्थान के रहने वाले लोगों द्वारा गौ तस्करी करना और हिंदू समाज के लोगों ही द्वारा गौ रक्षा करने हुई मुठभेड़ के मामले ने फिर मेवात के लोगों को सतर्क रहने के लिए अलर्ट किया है। एक दिन बाद मेवात ही नहीं बल्कि पूरे देश में बकरा ईद का त्यौहार मनाया जाएगा और इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा जानवरों की कुर्बानी की जानी है।

NEWS SOURCE : punjabkesari

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea