Self Add

चौंक गए लोग, किसी तरह पहुंचाया अस्पताल!, मर चुकी थी महिला, अंतिम संस्कार से ठीक पहले जागी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

जब भी हमारा कोई अपना इस दुनिया से चला जाता है, तो उस दुख को शब्दों में कहा नहीं जा सकता है. कई बार हम सोचते हैं कि काश, वो एक बार लौट आता, तो दिल की बात कह लेते. हालांकि ऐसा संभव नहीं होता है, पर अमेरिका के एक अंतिम संस्कार गृह में ऐसा ही हुआ. यहां अंतिम संस्कार के लिए लाई गई महिला की सांसें आखिरी वक्त में लौट आईं. अगर किसी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया हो, उसके ज़िंदा होने की उम्मीद खत्म हो जाती है. हालांकि इस महिला के साथ इसका उल्टा हुआ. महिला ऐन अंतिम संस्कार के वक्त उठ खड़ी हुई. वहां मौजूद लोग ये नज़ारा देखकर डर गए. हालांकि गनीमत ये रही कि लोगों ने हिम्मत करके महिला को अस्पताल भी पहुंचाया.

आखिरी वक्त में ‘ज़िंदा’ हुई महिला
कॉन्सटैंस ग्लैंज़ (Constance Glanz) नाम की 74 साल की महिला की ये कहानी है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक उसे मृत घोषित कर दिया गया था. इसके बाद बॉडी बैग में उसके शव को अंतिम संस्कार की जगह पर ले जाया गया. Love Funeral Home में जब महिला के शव को रखा गया तो वहां मौजूद कर्मचारी ये देखकर खौफ में आ गया कि महिला की सांसें चल रही थीं. हालांकि उन्होंने घबराने के बजाय तुरंत फैसला लिया और उसे अस्पताल ले गए.

अस्पताल पहुंचकर क्या हुआ?
महिला को वहीं मौजूद कर्मचारियों ने सीपीआर भी दिया और एमरजेंसी सर्विस को फोन किया. चीफ डिप्टी बेन हॉचिन ने बताया कि उन्होंने अपने 31 साल के करियर में कभी भी ऐसा नहीं देखा. हालांकि महिला को दोबारा अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद ही फिर मृत घोषित कर दिया गया. पहले उसे सुबह 9 बजकर 44 मिनट पर डेड बताया गया था और उनके बाद 11.44 पर उसके ज़िंदा होने की कॉल आई थी. फिलहाल मामले की जांच चल रही है कि आखिर ऐसा हुआ कैसे?

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea