Self Add

IAS Pooja Khedkar: अब हो गया बड़ा एक्‍शन, क्‍यों चर्चा में है ये आईएएस

IAS Pooja Khedkar: Now big action has been taken, why is this IAS in the news

IAS Pooja Khedkar: Now big action has been taken, why is this IAS in the news
IMAGES SOURCE : GOOGLE

IAS Pooja Khedkar Story: महाराष्ट्र की एक महिला IAS काफी चर्चा में हैं. इनका नाम है डॉ. पूजा खेडकर. पूजा को लेकर सोशल मीडिया से लेकर अलग अलग प्‍लेटफॉर्म्‍स पर कई तरह की खबरें तैर रही हैं ऐसे में बहुत सारे लोग डॉ. पूजा खेडकर के बारे में जानना चाहते हैं. विभिन्‍न मीडिया रिपोर्टस में दावा किया गया है कि डॉ. पूजा खेडकर वीआईपी नंबर प्लेट वाली अपनी पर्सनल ऑडी कार का इस्‍तेमाल करती थीं. इसके अलावा इस ऑडी कार पर लाल और नीली बत्‍ती लगाकर भी चलती थीं. आरोप यह भी है कि पूजा खेडकर ने पुणे के कलेक्टर कार्यालय से विशेषाधिकार मांगने के बाद विवाद खड़ा कर दिया था, जिसके बाद पुणे से उनका ट्रांसफर कर दिया गया है.

DM की शिकायत पर एक्‍शन
मीडिया रिपोर्टस में कहा गया है कि डॉ. पूजा खेडकर पुणे में बतौर ट्रेनी आईएएस अधिकारी कार्यरत थीं अभी वह प्रोबेशन पर हैं. इस दौरान वह VIP डिमांड को लेकर चर्चा में आ गईं. डीएम ने उनके खिलाफ मुख्य सचिव से शिकायत कर दी.  पुणे के कलेक्टर डॉ. सुहास दिवसे ने इस संबंध में मुख्य सचिव को एक लेटर लिखा था. लेटर में कलेक्‍टर की ओर से कहा गया है कि तीन जून को ज्‍वाइन करने से पहले ही पूजा खेडकर की ओर से लगातार अलग केबिन कार और आवास तथा कर्मचारियों की डिमांड की जाने लगी. जिसके बाद शासन की ओर से यह एक्‍शन लिया गया है. अब डॉ. पूजा खेडकर का तबादला पुणे से वाशिम जिले में असिस्टेंट कलेक्टर के तौर पर कर दिया गया है.

क्‍या है नया आदेश
शासन के नए आदेश में कहा गया है कि आईएएस डॉ. पूजा खेडकर अब अपने प्रोबेशन का बचा हुआ समय वाशिम जिले में असिस्‍टेंट कलेक्‍टर के रूप में तैनात रहेंगी. पूजा ने कलेक्‍टर कार्यालय से विशेषाधिकार की मांग को लेकर विवाद किया था, जबकि एक प्रोबेशन अधिकारी को ऐसा करने की अनुमति नहीं होती है.

किन किन बातों पर मचा विवाद
आईएएस डॉ. पूजा खेडकर पर आरोप है कि वह लाल-नीली बत्ती और वीआईपी नंबर प्लेट वाली अपनी पर्सनल ऑडी कार का यूज करती थीं. आरोप है कि पूजा ने इस प्राइवेट कार पर ‘महाराष्ट्र शासन’ भी लिखवाया है. इसके अलावा उन्‍होंने कलेक्‍टर कार्यालय से वीआईपी नंबर प्‍लेट वाली कार, आवास व एक कांस्‍टेबल, कर्मचारियों की मांग की थी जबकि नियमानुसार एक प्रोबेशन अधिकारी को ये सुविधाएं नहीं दी जा सकती

किस बैच की आईएएस हैं पूजा
डॉ. पूजा खेडकर वर्ष 2023 बैच की आईएएस हैं. यूपीएससी में उन्‍होंने 841 रैंक हासिल की थी. उनके पिताजी भी रिटायर्ड अधिकारी हैं.

NEWS SOURCE Credit : news18.com

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea