Self Add

जानें जल्दी, इन लोगों को देगी 25 लाख रुपए हरियाणा सरकार: Haryana News

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Haryana News: हरियाणा सरकार राज्य के नागरिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। एक तरफ सरकार सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश कर रही है. वहीं सरकार उद्योग और वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है हरियाणा सरकार ने औद्योगिक क्षेत्र में अनुसंधान कार्यों को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यदि प्रदेश का कोई युवा अपने स्टार्टअप का पेटेंट कराता है तो उसे सरकार की ओर से 25 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला ने उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में डिप्टी सीएम ने करीब 6 योजनाओं को अंतरिम मंजूरी दी. हरियाणा राज्य स्टार्टअप योजना की शुरुआत हरियाणा सरकार द्वारा वर्ष 2022 में की गई थी।  इस योजना का उद्देश्य युवाओं को नए स्टार्टअप शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करना था। सरकार की इस योजना के तहत युवाओं को कम से कम 5000 नए स्टार्टअप शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना था।

इसके अलावा छात्र उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए शैक्षणिक संस्थानों के साथ उद्योगों के साथ सहयोग किया जा रहा है। हरियाणा सरकार द्वारा 6 परियोजनाओं को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य राज्य के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराना है।  इसके अलावा डिप्टी सीएम ने कहा कि स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं के लिए क्लाउड स्टोरेज रिमेंबरेंस, लीज रेंटल सब्सिडी स्कीम, असिस्टेंट एक्सेलेरेशन प्रोग्राम स्कीम जल्द ही लागू की जाएगी. जिससे युवाओं को रोजगार करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिल सके।

NEWS SOURCE : chopaltv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea